Alumni Talk - Face to face Gautam Buddha Nagar GL Bajaj Institute of Management and Research Institute Greater Noida organized Slider States Uttar Pardesh

“प्रोजेक्ट सहयोग” के तहत पूर्व छात्रों द्वारा एलुमनी टॉक – रुबरू- का आयोजन।आखिर कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

ग्रेटर नॉएडा। जीएल बजाज इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड रिसर्च के द्वारा “प्रोजेक्ट सहयोग” के अन्तर्गत टीम रुबरू ने एक अलुम्नाई टॉक  आयोजन किया। इस पूर्व छात्र सम्मलेन का उद्देश्य  समर्पित पूर्व छात्रों और जीएलबीआइएमआर के वर्तमान छात्रों को एक साथ एक मंच पर लाना है। छात्रों में भविष्य के लिए बड़ी आकांक्षाएं हैं, और इन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, संस्थान ने एक अनूठा और नियोजित पूर्व छात्र वार्ता सत्र “रूबरू – द फायरसाइड चैट विद टीम सहयोग” आयोजित किया। इस कार्यक्रम में कॉर्पोरेट जगत के लीडरों ने भाग लेकर अपने अनुभवों, उपलब्धियों, कठिनाइयों को साझा करते हुए छात्रों का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत पीजीडीएम विभाग की निदेशक डॉ० सपना राकेश के उद्घाटन भाषण से हुई।

उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक सेवा समाज पर एक बड़ा प्रभाव डालती है और मानवता को सर्वोच्च स्थान प्रदान करती है। उन्होंने पूर्व छात्रों को पौधा भेंट कर उनका स्वागत भी किया। सत्र को आगे बढ़ाते हुए कॉलेज के पूर्व दो छात्रों सीवेंट की अधिग्रहण कार्यकारी ज्योतिका श्रीवास्तव और ग्लोबल लॉजिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की विशेषज्ञ हिमांशी शर्मा ने मौलिक और वृद्धिशील परिवर्तन के बारे में बताया और टीम सहयोग के लक्ष्यों और उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। एपिसेरो इंक,दिल्ली के समूह निदेशक सत्यम श्रीवास्तव ने उन चुनौतियों के बारे में बात की जो सभी के लिए समान हैं और सभी को रणनीतिक रूप से इससे पार पाना है। ब्लैकरॉक स्कॉटलैंड यूके, के वाइस प्रेसिडेंट रचित श्रीवास्तव ने नियमित रूप से व्यावसायिक समाचार पढ़ने के महत्व और वास्तविक व्यवसाय की घटनाओं के बारे में जागरूक रहने पर जोर दिया। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पुणे और गोवा के ब्रांड प्रचार और चैनल विकास प्रबंधक देवोजीत सरकार ने छात्रों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के बारे में बताया और कहा कि व्यक्ति को अपने दिमाग में स्पष्ट रूप से लक्ष्य निर्धारित करने चाहिए अपने लक्ष्यों को निर्धारित और स्पष्ट करना उन्हें प्राप्त करने करने की दिशा में प्राथमिक कदम है।

गुडरिक ग्रुप लिमिटेड गुरुग्राम के अभिनव शर्मा ने एक छात्र के रूप में अपनी यात्रा साझा करके छात्रों के साथ बातचीत की। उन्होंने एक व्यक्ति के समग्र व्यक्तित्व को विकसित करने में पढाई की भूमिका पर प्रकाश डाला। टेक एंड डेटा सॉल्यूशंस, ग्रुपएम मीडिया के एसोसिएट डायरेक्टर राहुल भगत ने विफलताओं और भय पर एक अनूठा व्याख्यान देते हुए कहा कि असफलताएं सबसे अच्छी प्रेरणा के रूप में सामने आ सकती हैं। बाहर की दुनिया इसे असफलता के रूप में देख सकती है लेकिन हम इसे बदलाव लाने के लिए नई शुरुआत के रूप में देख सकते हैं। होमलोन बेंगलुरु के डिवीजन प्रमुख रजत श्रीवास्तव ने ऐसे कार्यक्रम में छात्रों को अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि यही एकमात्र तरीका है जिससे वे मंच के डर से लड़ सकते हैं यह व्यक्ति के  व्यक्तित्व में धीरे-धीरे सुधार लाएगा और आत्म-सम्मान में वृद्धि करेगा। पैनल चर्चा के बाद प्रश्नोत्तर सत्र का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों द्वारा कॉर्पोरेट जीवन से संबंधित सवाल पूछे गए।

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें।
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।
news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *