Dehradun Politics Slider Uttarakhand Vikash Nagar

विधायक पर चुनिंदा लोगों को आर्थिक सहायता देने का लगाया आरोप। आखिर किस पर ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
विकासनगर।
राहुल प्रियंका गांधी सेना के प्रदेश महासचिव संगठन भास्कर चुग ने आज मीडिया के माध्यम से स्थानीय विधायक मुन्ना सिंह चैहान से निवेदन किया कि आर्थिक सहायता के रूप में विधायक द्वारा कुछ चुनिंदा लोगों को सरकारी आर्थिक सहायता दी गई है, जो कि विकासनगर विधानसभा क्षेत्र के किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता से वंचित परंतु आर्थिक तंगी से बहुत बुरी तरह से जूझ रहे लोगों के साथ अन्याय है।
 राहुल प्रियंका गांधी सेना का मानना है कि सरकार को और विधायक को सरकारी आर्थिक सहायता के वितरण में किसी के साथ भी किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करना चाहिए. कुछ चुनिंदा लोगों की आर्थिक सहायता नहीं कर के क्षेत्र के आर्थिक तंगी से जूझ रहे सभी लोगों की आर्थिक सहायता एक समान रूप से करना विधायक का फर्ज है।

भास्कर चुग ने कहा कि लॉकडाउन से क्षेत्र के तमाम लोग पूरी तरह से बेरोजगार हो गए हैं. जो युवा ट्यूशन पढ़ाकर गुजारा करते थे, जो लोग शादी विवाह में विभिन्न प्रकार का कार्य करते थे, टेंपो बस ऑटो आदि क्षेत्रों के ड्राइवर कंडक्टर हेल्पर आदि, रेडी पर फास्ट फूड का काम करने वाले, प्राइवेट स्कूलों के शिक्षक, प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारी, दुकानदारों के यहां नौकरी करने वाले लोग, छोटा मोटा काम धंधा करने वाले लोगों सहित तमाम लोगों को भारी आर्थिक दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं. लॉकडाउन में सबका काम पूरी तरह से बंद रहा और उसके बाद भी उनको रोजगार के लाले पड़े हुए हैं। परंतु सिर्फ चुनिंदा लोगों को आर्थिक सहायता दिया जाना इन सभी लोगों के साथ अन्याय है जिनको ईएमआई की टेंशन है, जिनके बिजली पानी के बिल सिर पर चढ़े हुए हैं, जिनको स्कूलों की फीस जमा करनी है और स्कूल वाले रोज उनको धमका रहे हैं, कईयों के तो घर में दूध दवाई और राशन तक की समस्या है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि को व्यक्ति व्यक्ति के बीच में भेद नहीं करना चाहिए और सब को समान रूप से आर्थिक सहायता प्रदान करनी चाहिए यही उनका बड़प्पन होगा और यही उनका फर्ज है। राहुल प्रियंका गांधी सेना क्षेत्र के उन सभी लोगों जो आर्थिक रूप से इस वक्त बेहद परेशान हैं उन को आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग स्थानीय विधायक और सरकार से करती है साथी यह भी निवेदन करती है कि कुछ विशेष लोगों को ही उपकृत ना किया जाए और सभी का बराबर ख्याल रखा जाए। इस मौके पर भास्कर चुग  के साथ चकराता विधानसभा अध्यक्ष अर्जुन सिंह तोमर, जिला अध्यक्ष यूथ विंग वीरेश चैहान, महेंद्र मित्तल, जिला अध्यक्ष शुभम भटनागर, वीरेंद्र सिंह, अनीता वर्मा, संजय, अजीम आदि मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *