Crime Dehradun Rishikesh Slider Uttarakhand

Breaking News : तांत्रिक से 42 लाख के माल की हुई बरामदगी ,सीएम संग फोटो दिखाकर बनता था शिकार। आखिर क्यों ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

ऋषिकेश। तीन दिन की पुलिस रिमांड कस्टडी में चल रहे तांत्रिक बाबा प्रियव्रत अनिमेश उर्फ़ महेंद्र रोड उर्फ़ रोबिन खलीफा से पूछताछ के दौरान कोतवाली पुलिस ने शत – प्रतिशत सामान की बरामदगी की है। आरोपी योगी प्रियव्रत अनिमेश निवासी आजादनगर, थाना मॉडल टाउन, पानीपत हरियाणा का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान कोतवाली पुलिस तांत्रिक बाबा को उसके कई ठिकानों पर लेकर गई। सूत्रों की मानें तो तांत्रिक बाबा ने पुलिस के कई सवालों के जबाव भी दिए। इसी क्रम में रविवार को पुलिस ने पूरा सामान बरामद कर मामले का खुलासा कर दिया।
गौरतलब है कि तांत्रिक बाबा ने ऋषिकेश के सराफा व्यापारी की पत्नी को सम्मोहित कर उनसे लाखों रुपये के आभूषण ठगे थे । यही नहीं तांत्रिक बाबा के संपर्क मुख्यमंत्री से लेकर विधानसभा अध्यक्ष समेत कई हस्तियों से हैं। जो चर्चाओं का विषय बना हुआ है।
सम्मोहन कर ठगी करने वाले बाबा की निशानदेही पर ठगा हुआ सामान, बड़ी रुद्राक्ष की माला मय शिव की मूर्ति, एक ब्रेसलेट, एक रुद्राक्ष ब्रेसलेट मय ओम लॉकेट (सभी सोने के) बरामद कर लिया गया है। जिसकी अनुमानित कीमत 42 लाख रुपए बताई गई है।


सीएम संग फोटो दिखाकर विश्वास में लेता था 
ऋषिकेश के सराफा व्यापारी की पत्नी को सम्मोहित कर लाखों की ठगी करने वाला तांत्रिक बाबा इतना शातिर है कि विश्वास जमाने के लिए वह सीएम के साथ खिंचवाई फोटो दिखाता था। मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के साथ उसकी फोटो मीडिया के हाथ भी लगी। उसके पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई। 
लालतप्पड़ स्थित नेचर विला में तांत्रिक बाबा किराए के फ्लैट पर रहता था। जानी मानी हस्तियां तांत्रिक बाबा का आशीर्वाद ले चुकीं हैं। जानकारी के अनुसार बीते 10 जुलाई को तांत्रिक बाबा ने राजनेताओं केे हाथों अपनी पुस्तिका का भी विमोचन किया था। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल भी बाबा से आशीर्वाद ले चुके हैं।
वहीं सराफा व्यापारी का कहना है कि दिसंबर 2019 से अब तक तांत्रिक बाबा उनकी पत्नी को सम्मोहित कर लाखों के सोने चांदी के आभूषण हड़प चुका है। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार चल रही थी। उपचार के बहाने से बाबा से उनकी मुलाकात हुई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *