Entertainment Haridwar Slider Uttarakhand

हरिद्वार की धर्मशालाएं हरिद्वार के पौराणिक स्वरूप और अस्तित्व को बचाए हुए हैं। आखिर कैसे और किसने कहा ? जाने   

Spread the love

* धर्मशाला प्रबंधकों और आश्रमों के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे और कुंभ 2021 को लेकर के एक बड़ी कार्य योजना तैयार करेंगे। 

 (ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति रजिस्टर्ड हरिद्वार का होली मिलन समारोह बड़ी धूमधाम से गौतम आश्रम भूपतवाला में संपन्न हुआ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत ने शिरकत की और विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि क्षेत्राधिकारी नगर अभय सिंह रहे। 
 कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष महेश गौड़ ने की और संचालन समिति के महामंत्री विकास तिवारी द्वारा किया गया।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि मेलाधिकारी कुंभ 2021 दीपक रावत ने कहा कि हरिद्वार की धर्मशालाएं और आश्रमो का कुंभ 2021 को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है।  हरिद्वार की धर्मशालाएं हरिद्वार के पौराणिक स्वरूप और अस्तित्व को बचाए हुए हैं। निश्चित रूप से हम सबको मिलकर इनका संरक्षण और संवर्धन करना होगा और होली मिलन के अवसर पर जिस प्रकार सभी धर्मशाला प्रबंधकों ने यहां आकर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। निश्चित रूप से उनका आभार प्रकट करते हैं और मेला प्रशासन की ओर से भरपूर सहयोग सभी धर्मशाला प्रबंधकों को एवं आश्रमों को मिलेगा।उन्होंने कहा कि जल्द ही वे सभी धर्मशाला प्रबंधकों और आश्रमों के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे और कुंभ 2021 को लेकर के एक बड़ी कार्य योजना तैयार करेंगे। 


युवा संत लोकेश दास ने कहा की होली रंगों का त्योहार है इनमें बुराइयों को समाप्त कर अच्छाइयों को अपने जीवन में उतारना चाहिए ऐसा संकल्प यहां से सभी ले करके जाएंगे और संतों का तो हमेशा आशीर्वाद सभी श्रद्धालुओं को और सरकारों को रहता है। 
 इस अवसर पर अवधूत मंडल आश्रम के प्रमाद यक्ष महामंडलेश्वर संतोषानंद , महाराज  दिनेश दास , महाराज सुतीक्षण मुनि महाराज ,व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुरेश गुलाटी ,संजीव नैयर, शिव कुमार कश्यप, वीरेंद्र तिवारी ,क्षेत्रीय धर्मशाला समिति के अध्यक्ष गोपाल सिंघल चंद्र प्रकाश शर्मा, सरिता पुरोहित, शिवकुमार शर्मा, श्रीनिवास पांडे, घनश्याम सांखला ,प्रदीप शर्मा ,संजय त्यागी ,जगदंबा प्रसाद तिवारी, भगवन प्रसाद दिखा ,प्रभात त्रिपाठी, भोला दत्त जोशी ,नीतीश गौड़ ,भुवन चंद्र त्रिपाठी, महंत श्याम पुरी, भूपेंद्र कुमार आदि धर्मशाला प्रबंधक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *