Crime National Slider

निर्भया केस : दोषियों का चौथा डेथ वारण्ट जारी। अब 20 मार्च को होगी फांसी। आखिर कितने बजे और क्या कहा निर्भया की माँ ने ? जाने 

Spread the love

जज ने एपी सिंह से पूछा कि राष्‍ट्रपति के समक्ष दूसरी दया याचिका की स्थिति क्‍या है?
(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। निर्भया गैंग रेप के चारो दोषियों को पटियाला हॉउस कोर्ट ने नया डेथ वारण्ट जारी किया है। अब इनको 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा।  नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई।  दोषियों की ओर से पेश वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता एपी सिंह ने बताया कि गुरुवार को होने वाली सुनवाई को लेकर उन्‍हें तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से कोई नोटिस नहीं दिया गया।  इस पर तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से पेश वकील ने कोर्ट को बताया कि नोटिस 4 मार्च को ई-मेल कर दिया गया था।  आपको बता दें कि निर्भया कांड के चारों दोषियों के खिलाफ चौथी बार डेथ वारंट जारी किया गया है।  इससे पहले 3 मार्च को फांसी देने का आदेश दिया गया था, लेकिन दोषी पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित होने की वजह से इस दिन फांसी नहीं दी जा सकी। 

निर्भया की मां बोलीं- जीत उसी दिन, जिस दिन फांसी
पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले में चारों दोषियों के खिलाफ चौथी बार डेथ वारंट जारी किया गया है।  इस पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि चौथी बार डेथ वारंट जारी हुआ है।  अब उनके पास कोई कानूनी विकल्‍प नहीं बचा है, लेकिन जब तक फांसी नहीं होती हमलोग लड़ने के लिए तैयार हैं।  जीत तो उसी दिन होगी, जिस दिन चारों दोषियों को फांसी होगी। 
दोषियों के सभी कानूनी विकल्‍प खत्‍म  

इससे पहले सुनवाई के दौरान सरकारी वकील रवि काजी ने कोर्ट को बताया कि दोषियों के सभी कानूनी विकल्‍प समाप्‍त हो चुके हैं।  इससे पहले एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही अतिरिक्‍त वक्‍त देने की मांग कर दी।  उन्‍होंने कहा कि वह दोषी पवन गुप्‍ता से मिलने के लिए समय चाहते हैं।  एपी सिंह ने कोर्ट को बताया कि पवन को यह बात समझ में नहीं आ रही कि राष्‍ट्रपति ने उसकी दया याचिका कैसे खारिज दी? वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता ने कहा कि वह पवन से बात करना चाहते हैं।  तिहाड़ जेल ने कोर्ट से कहा कि अब किसी दोषी के पास कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है।  लिहाजा डेथ वारंट की नई तारीख मुकर्रर हो सकती है। 


जज ने दोषियों के वकील से पूछा यह सवाल
दोषियों की ओर से पेश वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता एपी सिंह ने दोषी अक्षय से भी मिलने की इच्‍छा जताई।  उन्‍होंने बताया कि उसने राष्‍ट्रपति के समक्ष दया याचिका दाखिल की है, जिसकी स्थिति फिलहाल साफ नहीं है।  इसपर जज ने एपी सिंह से पूछा कि राष्‍ट्रपति के समक्ष दूसरी दया याचिका की स्थिति क्‍या है? इस पर दोषी अक्षय के वकील ने बताया कि उनके पास जेल की ओर से दी गई 25 फरवरी की रिसीविंग है।  उन्‍होंने बताया कि वह दोषी अक्षय से मिलना चाहते हैं, ताकि आगे क्‍या किया जाए इसपर चर्चा किया जा सके।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *