Haridwar Slider The honor Uttarakhand

उत्तराखण्ड भारतीय चिकित्सा परिषद की ओर से हरिद्वार के पत्रकारों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित। आखिर क्यों और किसको ? जाने 

Spread the love

*पत्रकार समाज एवं सरकार के बीच महत्वपूर्ण संवाहक: डा. दर्शन शर्मा
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार। भारतीय चिकित्सा परिषद की ओर से हरिद्वार के पत्रकारों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
श्यामपुर कांगड़ी क्षेत्र में स्थित होटल में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों को सम्मानित करते हुए भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड में अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजसेवी डा. दर्शन कुमार शर्मा ने कहा कि पत्रकार इस वैश्विक महामारी कोरोना काल में चिकित्सकों, पुलिस एवं सफाईकर्मियों के समान ही समाज के महत्वपूर्ण योद्धा हैं,इसलिए पत्रकारों का उचित सम्मान किया जाना जरूरी है। भारतीय चिकित्सा परिषद की ओर से हरिद्वार के पत्रकारों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। जिसमें विकास कुमार झा, ज्ञान प्रकाश पांडे, आनंद गोस्वामी, अरुण कश्यप, राहुल शर्मा, मलखित रोथान सहित अन्य पत्रकारों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।


 परिषद के बोर्ड सदस्य डॉ महेंद्र राणा ने कहा कि पत्रकार बधाई के पात्र हैं, जो निस्वार्थ भाव से जनसेवा कार्य करने में तत्पर रहते हैं अपनी आर्थिक मजबूरियों को छुपाते हुए  हर मुश्किल वक्त में समाज की सेवा करने में संलग्न रहते हैं। उन्होंने कहा एक ओर पुलिसकर्मियों,  चिकित्सकों, एवं सफाई कर्मियों को अतिरिक्त बोनस भत्ता का लाभ मिलता है। वही पत्रकार बिना किसी लाभ के लिए दिन रात अपनी जान की परवाह के बिना अपना फर्ज निभाते चले आ रहे हैं। हरिद्वार के बोर्ड मेंबर डा. चंद्रशेखर वर्मा ने कहा की मुश्किल दौर में पत्रकारों का उत्साहवर्धन करना आवश्यक है क्योंकि पत्रकार ही सरकार और जनता के बीच सेतु का कार्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *