Haridwar Slider Uttarakhand

शिवालिकनगर व्यापारियों पर नगर पालिका के लाइसेंस शुल्क लिए जाने का आखिर किसने और क्यों किया विरोध ? जाने 

Spread the love

*  विकास के नाम पर इस प्रकार व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। 

 * जल्दी ही पुरे शहर के व्यापारियों को एक मिट्टिंग बुलाकर आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जाएगी। 

(ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार।  नगर  पालिका शिवालिंक नगर के व्यापारियों ने नगर पालिका के लाइसेंस शुल्क लिए जाने के विरोध मे व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने अधिशासी अधिकारी बलविंदर सिंह को एक ज्ञापन दिया और शुल्क वापसी की माँग की और मांगे ना माने जाने के एवज में आन्दोलन की चेतावनी दी। 


व्यापारी को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा की लाइसेंस शुल्क एक काला क़ानून है और यह देहरादून में भी लागु करने की कोशिश की गई थी।  परंतु व्यापारियों के विरोध के बाद इसको वापस ले लिया गया है और नगर निगम हरिद्वार में भी यह शुल्क नहीं लिया जाता है।  जिले की कई अन्य पालिकाओ में भी यह नहीं लिया जाता है फिर ऐसे में केवल शिवालिंक नगर पालिका ही मंदी के इस दोर में क्यों व्यापारियों पर ये काला क़ानून लगाना चाहती है।  चौधरी ने  कहा की किसी भी क़ीमत पर इस काले क़ानून को वापस कराया जाएगा। विकास के नाम पर इस प्रकार व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।  जल्दी ही पुरे शहर के व्यापारियों को एक मिट्टिंग बुलाकर आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जाएगी। 


व्यापारी नेता समीर अग्रवाल और उपेन्द्र चौधरी ने कहा की जब दूसरी नगर नगर पालिकाओ में यह शुल्क लिया जाएगा।  तब हम भी सभी व्यापारी यह शुल्क दे देंगे पर केवल एक पालिका के व्यापारियों से यह लिया जाना बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  एक प्रदेश में दो तरह के क़ानून नहीं चलने दिए जाएँगे। 
इस अवसर पर प्रमुख रूप से ज़िला अध्यक्ष शिव कुमार कश्यप, नीरज सिंघल,विवेक,शिशिर,सूरज बाथ,संजीव कुमार,विपिन राणा,जावेद,विपिन,निशीथ गर्ग,निखिल कुमार,इरसाद,अवदेश कुमार,कीर्ति,केशव अग्रवाल,भानु अग्रवाल व निमित कुमार आदि उपस्तिथ रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *