CM Dhami Dehradun got angry on Swami Prasad Maurya's statement said- part of a well-planned conspiracy Slider States to break the country and many more Uttarakhand

बड़ी खबर : स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर भड़के CM धामी,कहा- देश को तोड़ने की एक सोची समझी साजिश का हिस्सा और भी बहुत कुछ। आखिर क्या और क्यों ,क्या ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
देहरादून। रामचरित मानस विवाद के बाद साधु संतों पर आपत्तिजनक बयान देने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब उत्तराखंड के पवित्र धार्मिक स्थल बद्रीनाथ धाम को लेकर विवादित बयान दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बद्रीनाथ 8वीं सदी तक बौद्ध धर्म स्थल था और बौद्ध धार्मिक स्थल खत्म करके बद्रीनाथ मंदिर बनाया गया है।
समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के बदरीनाथ धाम को बौद्ध धर्म स्थल बताने संबंधी बयान से सियासत गरमा गई है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस पर बयान दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ-साथ समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बद्रीनाथ धाम दुनिया भर के लोगों की आस्था और श्रद्धा का केंद्र है और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिया गया बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

हालांकि वह जिस गठबंधन का हिस्सा हैं, उनके लिए ऐसे बयान देना स्वाभाविक है।
सीएम धामी ने कटाक्ष समाजवादी पार्टी और स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए सीएम धामी ने कहा कि वह जिस गठबंधन का हिस्सा हैं, उनके लिए ऐसे बयान देना स्वाभाविक है। जो लोग तुष्टिकरण में विश्वास करते हैं और लोगों को बांटने का काम करते हैं। सीएम धामी ने कहा कि कम से कम स्वामी प्रसाद मौर्य को ऐसे बयान देने से पहले ध्यान देना चाहिए क्योंकि उनके नाम के आगे स्वामी है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के एक सदस्य के रूप में समाजवादी पार्टी के एक नेता की ओर से दिया गया यह बयान कांग्रेस और उसके सहयोगियों की देश व धर्म विरोधी सोच को दर्शाता है।
डिंपल यादव तो उत्तराखंड की बेटी हैं – 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के सर्वोच्च नेता की पत्नी डिंपल यादव जो उत्तराखण्ड की बेटी हैं, मैं चाहूंगा कि वे ऐसी विघटनकारी सोच रखने वाले अपनी पार्टी के नेता को अवश्य जवाब दें।
समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बदरीनाथ पर दिए बयान के बाद से साधु-संतों में रोष है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भूमापीठाधीश्वर स्वामी अच्युतानंद तीर्थ ने कहा कि यह मौर्य का अल्प ज्ञान है। विष्णु पुराण में उल्लेख है कि बदरीनाथ धाम नर-नारायण का स्थान है। महाभारत में भी इसका उल्लेख है। इससे साबित होता है कि सनातन काल से ही यह स्थान हिंदू धर्मस्थल रहा है। बदरिकाश्रम क्षेत्र में अन्य किसी का प्रवेश वर्जित रहा है, ऐसे में उसे बौद्ध धर्मस्थल बताना सरासर गलत है।

अमर्यादित टिप्पणी टुकड़े-टुकड़े गैंग की विचारधारा से प्रेरित-CM
CM धामी ने कहा कि भगवान बदरी विशाल पर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी टुकड़े-टुकड़े गैंग की विचारधारा से प्रेरित देश को तोड़ने की एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है। टुकड़े-टुकड़े गैंग की सरगना कांग्रेस अपने मोहरों को आगे कर देश की एकता और अखंडता के विरुद्ध एक छद्म युद्ध छेड़कर अपना राजनीतिक स्वार्थ सिद्ध करने की कोशिश कर रही है। 2014 के बाद देशवासियों में जगी राष्ट्रवाद की चेतना अब इन राष्ट्रविरोधियों को बर्दाश्त नहीं हो रही है।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *