ABVP students thrashed Gorakhpur scuffle with policemen too Slider States Uttar Pardesh Vice Chancellor

बड़ी खबर : यहाँ ABVP के छात्रों ने की इस यूनिवर्सिटी के कुलपति की पिटाई,पुलिसकर्मियों से भी हुई हाथापाई। आखिर किस और क्यों ,कहा ? Tap कर जानें क्या है पूरा मामला और देखे वीडियो

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

गोरखपुर। यूनिवर्सिटी परिसर में प्रदर्शन कर रहे छात्र कुलपति के कार्यालय के बाहर बैठ गए।  छात्रों ने कहा कि कोई भी अब न ही इस गेट के अंदर जाएगा और न बाहर।  इसके बाद मामला बिगड़ गया। गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह शुक्रवार को छात्रों के गुस्से का शिकार हो गए।  एबीवीपी के छात्रों ने उनके साथ छीना-झपटी कर मारपीट की है।  दरअसल, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU) के छात्र पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं।  प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के छात्रों का यह धरना यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि को लेकर है।  छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में इस नए सत्र में 400 प्रतिशत की फीस वृद्धि की गई है, जो कि छात्रों के भविष्य के लिए सही नहीं है. छात्र इतनी मंहगी फीस कैसे जमा करेंगे?यूनिवर्सिटी की ओर से बढ़ाई गई फीस को लेकर छात्र चौथे दिन यूनिवर्सिटी कैंपस में धरना दे रहे थे।  प्रदर्शन कर रहे कुछ छात्रों को यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से निष्कासित भी किया गया है।  छात्र उनकी वापसी की भी मांग कर रहे हैं।  छात्रों का यह प्रदर्शन शुक्रवार को काफी उग्र हो गया और इसका शिकार यूनिवर्सिटी के कुलपति हो गए। 

कुलपति के कार्यालय के बाहर बैठे छात्र

शुक्रवार को यह मामला कुछ ज्यादा ही बढ़ गया। प्रदर्शन कर रहे छात्र सुबह दस बजे कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह के कार्यालय के बाहर बैठ गए।   छात्रों ने ऐलान किया कि जब तक उनकी मांग मानी नहीं जाती है।  तब तक वह कुलपित कार्यालय के बाहर से हटेंगे नहीं।  इस दौरान छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन और कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।