"Neither God was found, nor Bisale's love, only the air of jail was found accused arrested Haridwar haridwar police sensational murder Slider SSP Haridwar States Uttarakhand

Breaking News : “ना खुदा मिला ,ना बिसाले सनम ,मिली तो जेल की हवा” हरिद्वार पुलिस ने किया सनसनीखेज हत्याकाण्ड का खुलासा ,आरोपी की विधवा चाची से नाजायज संबंध और प्रॉपर्टी का मसला था हत्या की अहम वजह। आखिर कहा और कब ,क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

*मृतक को था अपनी विधवा मां पर अवैध संबंधो का शक, एतराज के चलते गवानी पड़ी जान। 
*मृतक की मां ने कथित कातिल से मिलने के लिए अलग जगह पर बनाया था फ्लैट।  
*”जहां चरित्र का पतन होता है वहीं से अपराध पनपता है, जरूरी है कि हम रिश्तों में समझदारी बनाए रखें, सभी परतों को खोलते हुए पुलिस ने अच्छा खुलासा किया है पूरी टीम बधाई की पात्र :: एसएसपी हरिद्वार”
( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
कनखल थाना क्षेत्र के वाल्मीकि बस्ती में नव वर्ष के दिन युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की हत्या का कारण विधवा चाची से अवैध संबंध व संपत्ति मुख्य वजह बनी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसका चालान कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक 01जनवरी को बाल्मिकी बस्ती थाना कनखल निवासी श्रीमती संयोगिता पत्नी स्व जितेन्द्र ने अपने बेटे यश उर्फ कृष उम्र 17 वर्ष की हत्या के सम्बन्ध में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर खुलासे के लिए टीमें गठित की थी।

एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने प्रेसवार्ता के दौआर्ण बताया कि कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए घटनाक्रम के हर पहलू को परख रही टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि 31 दिसंबर को मृतक यश उर्फ कृष उर्फ सिटी नए साल की खरीददारी करने अपनी मां संयोगिता के कहने पर अमित कटारिया उर्फ खली के साथ शाम 5:00 बजे के आसपास कनखल के लिए निकला था। देर रात तक कृष तो घर वापस न लौटा लेकिन देर रात करीब 1:00 बजे अमित कटारिया मृतक की मां सयोगिता के मिसरपुर वाले घर पर आया।मृतक की मां द्वारा अपने बेटे के घर न आने व जूतों पर लगे लाल धब्बों के बारे में पूछने पर अमित कटारिया ने चतुराई दिखाते हुए जूते में पान की पिक लगने की बात बताई। साथ ही बताया कि कृष शायद अपने दोस्तों के साथ चिलम फुंकने गया है।
अगली सुबह अपना नाटकीय अभिनय दिखाते हुए अमित कटारिया ने मृतक के शव को अपने एक परिचित छोटू को साथ ढूंढने का नाटक किया। शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया तो पता चल रहा था कि कृष की नृशंस तरीके से हत्या की गई थी। शव के सिर पर चोटें लगी हुई थी एवं गले पर गला घोटने का निशान भी था।
जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने घटना के तमाम पहलुओं को फिजिकली चैक करते हुए हर क्षेत्र के C.C.T.V. कैमरा फुटेज के आधार पर संभावित अभियुक्त अमित कटारिया को जगजीतपुर क्षेत्र से उस वक्त दबोचने में कामयाबी हासिल की जब वह मृतक के फोन और घटना के दिन पहनी गई खून से सनी टी शर्ट को लेने के लिए जा रहा था।
पूछताछ पर बेहद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। जानकारी मिली कि संयोगिता हत्यारोपी अमित कटारिया की रिश्ते में चाची लगती है, जो अपने पति के मरने के बाद कनखल स्थित मकान में अपने बच्चों के साथ रहती थी। मृतक कृष इन्ही का इकलौता बेटा था। करीब 5 -6 वर्ष से अभियुक्त अपनी चाची के संपर्क में था एवं धीरे-धीरे संबंधों में प्रगाढ़ता लाते हुए दोनों के बीच अवैध संबंध बन गए।

मौहल्ले में अवैध संबंधों की चर्चा चलने पर सहयोगिता द्वारा एक मकान मिसरपुर में पहले की ली हुई जमीन पर बनवाया गया, जिसका सारा काम देखरेख अमित कटारिया के द्वारा किया गया। अब दोनों को तालुकात बनाने में कोई दिक्कत नहीं थी।
अभियुक्त की नजर संयोगिता के कनखल एवं मिसरपुर स्थित सवा करोड़ से ऊपर की संपत्ति पर थी जिसका एकलौता वारिस कृष था। गत दो माह से कृष संयोगिता और अमित कुमार को मिलने में मना करता था। इस बात की जानकारी भी संयोगिता ने अमित को दी थी।
संपत्ति के लालच और अवैध संबंधों में बाधा बनने के चलते अमित ने योजना तरीके से इसे 31 दिसंबर की रात्रि अपने साथ ले गया और सबसे पहले अपने परिचित राहुल और विशाल के साथ मिश्रपुर के आसपास चारों लोगों ने शराब पी। शाम 7:00 बजे के आसपास अमित ने उन दोनों लड़कों को घर भेज दिया और यश को ज्वालापुर खरीददारी के लिए ले गया। उसके बाद यश को बैरागी के पास ले जाकर फिर शराब पिलाई और जब कृष नशे में हो गया तो पहले रस्सी से गला दबाकर और फिर सिर पर पत्थरों से वार कर हत्या कर दी।
तत्पश्चात अमित कटारिया उर्फ खली पुत्र अशोक कटारिया निवासी रविदास बस्ती थाना कनखल जनपद हरिद्वार ने शव और स्कूटी बैरागी के पास ढलान में नीचे नदी की ओर लुडका दी ताकि घटनाक्रम को एक्सीडेंट का रूप दिया जा सके। घर लौटकर वह रात भर सोया नहीं और रात्रि में 1:00 बजे के आसपास वह मिस्सरपुर चला गया। हत्या करते वक्त उसके जूते व मौजों में खून के छीटें लग गए थे।

हत्यारोपी अभियुक्त
अमित कटारिया उर्फ खली पुत्र अशोक कटारिया निवासी रविदास बस्ती थाना कनखल जनपद हरिद्वार 
*बरामदगी का विवरण
1- मृतक यश का आई फोन मोबाईल 
2- अभि0 द्वारा घटना के समय पहनी गयी खूनालुदा टी शर्ट 
*पुलिस टीम थाना कनखल
1- सीओ सिटी जुही मनराल   
2- प्रभारी निरीक्षक अमरचन्द शर्मा 
3- व0उ0 नि0 बबलू चौहान 
4- उ0 नि0 भजराम चौहान 
5- उ0 नि0 कमल कांत रतूडी 
6- उ0 नि0 धनराम शर्मा 
7- हे0का0 315 सतेन्द्र सिहं 
8- हे0का0 249 रविन्द्र तोमर 
9- का0 1375 मनीष रावत
10- का0 938 बलवंत सिहं 
11- का0 407 सतेन्द्र सिहं 
12- का0 653 उमेद सिहं
13- का0 481 अरविन्द नौटियाल  
14- का0 965 संजू सैनी
अभियुक्त की निशादेही पर मृतक यश उर्फ कृष का मोबाईल फोन व अभियुक्त अमित के द्वारा पहनी गयी टीशर्ट बरामद की गयी। अभियुक्त अमित कटारिया को न्यायालय पेश किया।

==================हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें========================
आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सअप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे  व्हाट्सअप  चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है। Follow the News 1 Hindustan channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029Va4ttAp1HspyvrCzv838   

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram,Telegram पर आप फॉलो कर सकते है। ==================सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें। Stay Safe , Stay Healthy================

COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *