Chamoli Slider snowfall States Uttarakhand

Breaking News : उत्तराखण्ड के चमोली में बारिश और बर्फ़बारी ,सफ़ेद चादरों दे ढके बद्रीनाथ धाम – हेमकुंड साहिब, निति- मलारी समेत कई इलाके। आखिर क्या है स्थिति ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
चमोली। उत्तराखण्ड के चमोली में पिछले 24 घंटे में लगातार बर्फ़बारी और बारिश के कारण 2000 से 2500 फीट की ऊंचाई वाले सभी इलाकों में बर्फ जमा हो गयी है।  खासकर इस दौरान बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, माना घाटी, नीति और मलारी घाटी में बर्फबारी जारी है। 
आपको बता दें कि मंगलवार दोपहर से पहाड़ों में मौसम बदला था।  उसके बाद बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है।  मंगलवार को बद्रीनाथ धाम में एक से डेढ़ फीट बर्फ गिरी थी, वहीं अब तक 4 से 5 फीट तक बर्फ की सफेद चादर जम गई है।  वैसे बद्रीनाथ धाम में दिसंबर और जनवरी माह में अच्छी खासी बर्फबारी हुई थी, लेकिन ताजा बर्फबारी के बाद यहां एक बार फिर से चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर जम चुकी है।  बद्रीनाथ धाम के आसपास स्थित नर नारायण पर्वत और नीलकंठ पर्वत पर बर्फ की सफेद चादर जम चुकी है। 

पैदल रास्तों पर कई जगहों पर बने ग्लेशियर
यही नहीं, विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी में भी एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर जम गयी है। जबकि फूलों की घाटी के वन क्षेत्राधिकारी बृजमोहन भारती ने बताया कि फूलों की घाटी में अभी भी 5 से 6 फीट बर्फ जमी हुई है, तो वहीं पैदल रास्तों पर कई जगहों पर ग्लेशियर भी आ गए हैं. वन विभाग लगातार क्षेत्र में गश्त भी कर रहा है। 

हेमकुंड साहिब में जमीं 7 से 8 फीट तक बर्फ
बहरहाल, सिक्खों के प्रसिद्ध धाम हेमकुंड साहिब में भी जमकर बर्फबारी हुई है। इस वक्‍त वहां पर भी 7 से 8 फीट तक बर्फ जमी है. जबकि पर्यटक स्थल औली में भी बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। 

पढ़े Hindi News ऑनलाइन और देखें News 1 Hindustan TV  (Youtube पर ). जानिए देश – विदेश ,अपने राज्य ,बॉलीबुड ,खेल जगत ,बिजनेस से जुडी खबरे News 1 Hindustan . com पर। आप हमें Facebook ,Twitter ,Instagram पर आप फॉलो कर सकते है। 
सुरक्षित रहें , स्वस्थ रहें
Stay Safe , Stay Healthy
COVID मानदंडों का पालन करें जैसे मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता बनाए रखना और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचना आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *