Crime Dehradun Slider Uttarakhand

Breaking News :उत्तराखण्ड STF द्वारा कबूतरबाजी का अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा,विदेश भेजने के नाम पर हज़ारो लोगो को ठगने का चला पता ! महिला सहित तीन गिरफ्तार। आखिर कहा ? Tap कर जाने

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

देहरादून। एसटीएफ टीम को सूचना मिली कि  मधुबन होटल के सामने 66 राजपुर रोड में Kerry Consulting Pvt. Ltd के नाम से एजेंसी है जिसके द्वारा  लोगो को विदेशों में भेजने के नाम पर फर्जी Selection Certificate और Appointment Letter दिए जा रहे हैं I इस पर STF टीम द्वारा कार्यालय में रेड की गई तो पूछताश में पता चला कि 03 लोग संयुक्त रुप से Kerry Consulting Pvt. Ltd  के नाम से संस्था चला रहे हैं। इनके पास इस संस्था का कोई रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस नहीं है और इनके द्वारा यहां पर काफी लोगों से रुपया लेकर उन्हें  सिंगापुर की STAMFORD कंपनी का फर्जी Selection Certificate और Appointment Letter   दिया हुआ था। उनके कब्जे से  काफी मात्रा में फर्जी कागजात और Selection Certificate/ Appointment Letter बरामद हुए है जिससे  ये लोगों को विदेश भेजने के नाम पर बेवकूफ बनाते है और उनसे  रुपए लेकर फरार हो जाते है। 


      पूर्व में फरवरी माह 2021 में इनके द्वारा चंडीगढ़ में  Rayford Immigration Services की एजेंसी सेक्टर 17 में चलाई जा रही थी और वहां से यह लोगों को विदेश भेजने के नाम पर पैसा इकट्ठा कर ये लोग फरार हो गए।अब तक की जानकारी में पता चला है कि इन लोगो द्वारा चंडीगढ़ में  Rayford Immigration Services एजेंसी चलाकर हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से काफी लोगो से लाखो रुपए ठगे है। देहरादून में इनको आए 40-45 दिन हुए है।
नाम पता अभियुक्तगण
 1.राम शर्मा पुत्र देव कुमार निवासी ग्राम मंडी डबवाली थाना सिरसा हरियाणा
2. प्रदीप कुमार पुत्र सोम प्रकाश वार्ड नंबर 03 ग्राम फूलटाउन निकट ठाकुरद्वारा जिला बठिंडा  (यह पूर्व में दिल्ली में कबूतर बाजी में जेल गया है)
3. सीमा शुक्ला पुत्री नरेंद्र कुमार निवासी ग्राम चमकौर साहिब थाना चमकोर जिला रूपनगर पंजाब

बरामदगी एसटीएफ टीम
1. दो लैपटॉप 1.निरीक्षक अबुल कलाम
2.  36 पासपोर्ट 2.उप निरीक्षक यादविंदर सिंह बाजवा
3.  35 सिलेक्शन लेटर 3. HC वेद प्रकाश भट्ट
4. दो कैश बुक 4. कांस्टेबल लोकेंद्र
5. 310 एप्लीकेशन फॉर्म   5. कांस्टेबल बिजेंद्र
6. 520 विजिटिंग कार्ड 6. कांस्टेबल मोहन असवाल
7. 15 मेडिकल रिपोर्ट
8. 09 आधार कार्ड
9. 04 मोबाइल

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *