Haridwar organization to protect the Indian Sanatan culture Shaurya Jagran Yatra Slider States Uttarakhand

भारतीय सनातन संस्कृति की रक्षा हेतु इस संगठन द्वारा शौर्य जागरण यात्रा, 19 सितंबर से 6 अक्तूबर तक। आखिर किस और कहा ,क्या ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

हरिद्वार।  देश में सनातन संस्कृति पर हमलों, धर्मांतरण, लव जिहाद सहित अन्य कई घटनाओं पर विश्व हिन्दू परिषद ने बजरंग दल के नेतृत्व में शौर्य जागरण यात्राएं शुरू करने का आह्वान किया हैं। उत्तराखण्ड राज्य में शौर्य जागरण यात्रा को 19 सितम्बर से पवित्र बद्रीनाथ मन्दिर, जिला चमोली से प्रारंभ होगी। उत्तराखण्ड राज्य के सभी जिलों से निकलती हुई बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा 6 अक्तूबर को हरिद्वार पहुंचेगी।

हरिद्वार में यात्रा के समापन अवसर पर एक भव्य सभा आयोजित की जाएगी।बजरंग दल, उत्तराखण्ड के प्रांत संयोजक अनुज वालिया ने कहा हिन्दू समाज की ज्वलंत समस्याओं के सामने बजरंग दल हमेशा ढाल बनकर खड़ा हुआ है। बजरंग दल द्वारा हिंदू समाज के सोए हुए शौर्य–पराक्रम को जगाने के लिए और हिंदू समाज में एक संबल पैदा करने के लिए 19 सितंबर से 6 अक्तूबर तक शौर्य जागरण यात्रा निकाली जा रही है। उत्तराखण्ड राज्य में चमोली स्थित पवित्र बद्रीनाथ से 19 सितंबर को यह शौर्य जागरण यात्रा प्रारंभ होकर सभी जिलों के केंद्रों से होती हुई तहसील स्तर तक जाएगी। इस यात्रा का समापन 6 अक्तूबर को हरिद्वार में बड़ी एक सभा के जरिये होगा।अनुज वालिया ने कहा वर्तमान समय देश में षड्यंत्रपूर्वक हिन्दुओं तथा हिंदू परिवार व्यवस्था पर प्रहार किया जा रहा है, लव जिहाद और धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ रही हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक है कि हिन्दू समाज संगठित होकर एक शक्ति बनकर इन विघटनकारी शक्तियों से निबटे।

आज समय की महती आवश्यकता हैं कि प्रदेश का युवा जाग्रत हो, युवा धर्म पर आघात को कतई स्वीकार न करें इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाएगा। उत्तराखण्ड राज्य के युवाओं को महापुरुषों सुभाषचंद्र बोस, रानी लक्ष्मीबाई, महाराणा प्रताप, सरदार भगत सिंह आदि के योगदान से अवगत कराया जाएगा। साथ ही महापुरुषों के रास्ते पर चलने का संकल्प भी युवाओं को दिलाया जाएगा। इस कार्य में बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा। यात्रा के समापन पर सभा होंगी जिसमें गौहत्या, धर्मान्तरण, लव जिहाद समेत हिंदुओं के मान बिंदुओं पर प्रहार आदि विषयों के साथ साथ–साथ चार प्रमुख विषयों उत्तराखण्ड में नशा मुक्त युवा, आत्मनिर्भर स्वावलंबी युवा(पलायन मुक्त), छुआछूत जैसी कुप्रथा से मुक्त समाज( समरस समाज) और देश भक्त युवा पर गम्भीर विचार मंथन किया जाएगा। इन यात्राओं के माध्यम से हिंदुओं को इन समस्याओं से निपटने में सक्षम बनाया जाएगा। इस अवसर पर सौरभ चौहान प्रांत बलोपासना प्रमुख, बजरंग दल भी उपस्थित रहे।

news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *