Haridwar Medical Raid Slider Uttarakhand

उत्तरी हरिद्वार में डीआई का छापा, दी हिदायत। मिली अनियमितताएं ,मेडिकल स्टोरो पर ताले जड़ कर भागे लोग। आखिर क्यों ? टैब कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )
हरिद्वार।
सप्तऋषि क्षेत्र में ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने अस्पताल और कई  मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया।
 प्रसिद्ध गंगा माता आई हॉस्पिटल में पहुंचकर ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने सीरिंज लगाने वाले पैथोलॉजिस्ट से पूछताछ की जहां कृश्ढ मशीन ना मिलने के बाद  अनिता भारती ने उन्हें शीघ्र इस मशीन के इस्तेमाल को करने की हिदायत दी ।
उन्होंने बताया कि नियम यह है कि कोई भी इंजेक्शन लगाने के बाद सुई को क्रश मशीन में डालकर तुरंत तोड़ देना चाहिए ताकि भविष्य में उसके होने वाले संक्रमण से भी बचा जा सके।
 उसके बाद अनिता भारती सप्तऋषि और हरिपुर कला में पहुंची और कई  मेडिकल स्टोर का निरीक्षण भी किया उनके आने की सूचना मिलने के बाद कई मेडिकल स्टोर संचालक मेडिकल स्टोर को बंद कर रफू चक्कर हो गए। 


नियो लाइफ नाम के एक मेडिकल स्टोर के संचालक ने तो भनक लगते ही शटर डाल कर ताला लगा दिया और भाग निकला ।
जानकारी देते हुए अनीता भारती ने बताया  कि आज इस क्षेत्र में हम रूटीन चेकिंग के दौरान आए थे यहां कई जगह मेडिकल स्टोर पर कई कई अनियमितताएं भी पाई गई हैं ।


अवैध रूप से मेडिकल स्टोर संचालित करने वाले लोगों के खिलाफ भी कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कई मेडिकल स्टोर संचालकों को हिदायत दी गई है कि वह युवाओं को नशीली दवाओं से दूर रखने में सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *