banking National New Delhi Slider

Google ने अपने प्ले स्टोर से हटाया Paytm को। आखिर हटाने की क्या वजह बताया ? टैब कर जाने  

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। Google ने शुक्रवार को अपने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है। इस पर Google ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग ( जुआ खेलने वाले ) ऐप का समर्थन नहीं करेगा। Paytm और UPI ऐप One 97 Communication Ltd. द्वारा तैयार किया गया है। इस ऐप को Google Play Store पर सर्च करने पर यह नहीं दिख रहा है। हलाकि पहले से एंड्राइड स्मार्टफोन्स में इंसटाल हुआ ऐप  है। Paytm पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी के अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं। 

 गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं।  हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो।  अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।  Goggle  किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है। Google के सुजान फ्रे, उपाध्यक्ष ने लिखा कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। 


पेटीएम का आया जवाब
पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Paytm ऐप डाउनलोड या अपडेट करने के लिए Google के Play Store पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है।  यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा।  आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जिनके पास Paytm ऐप पहले से डाउनलोडेड हैं वे लोग अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से यूज कर सकते हैं।  


news1 hindustan
अब आपका अपना लोकप्रिय चैनल Youtube सहित इन प्लेट फार्म जैसे * jio TV * jio Fibre * Daily hunt * Rock tv * Vi Tv * E- Baba Tv * Shemaroo Tv * Jaguar Ott * Rock Play * Fast way * GTPL केबल नेटवर्क *Top Ten खबरों के साथ देखते रहे News 1 Hindustan* MIB ( Ministry of information & Broadcasting, Government of India) Membership
http://news1hindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *