Breaking News

Latest News: अपने ऊपर विभिन्न राज्यों में दर्ज केसो पर रोक लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बाबा रामदेव। आखिर क्यों ? Tap कर जाने 

Spread the love

( ब्यूरो ,न्यूज़ 1 हिन्दुस्तान )

नई दिल्ली। एलोपैथी को लेकर बाबा रामदेव की तरफ से दिए गए विवादित बयान का माला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। आईएमए और बाबा रामदेव के बीच की लड़ाई अभी पूरी  खत्म नहीं हुई है। बाबा के खिलाफ इस टिप्पणी को लेकर विभिन्न राज्यों में शिकायत दर्ज हुई थी। रामदेव ने अब अपने खिलाफ दर्ज हुईं एफआईआर के विरोध में एक बड़ा कदम उठा लिया है। वह इन के विरोध में सीधे सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं।

बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके अलग अलग राज्यों में दर्ज हुई एफआईआर की कार्रवाई में रोक लागने की मांग की है। रामदेव ने अपनी याचिका में आईएमए पटना और रायपुर में दर्ज एफआईआर की कार्रवाई पर रोक लगाने और इन्हें दिल्ली में स्थानान्तरित किए जानें की मांग की है।

एलोपैथिक दवाओं को लेकर गलत जानकारी फैलाने का आरोप

बता दें, पिछले दिनों ही छत्तीसगढ़ के रायपुर में योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। कोरोना के इलाज में दी जा रहीं एलोपैथिक दवाओं को लेकर गलत जानकारी फैलाने के आरोप में उन पर यह केस दर्ज किया गया था। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की छत्तीसगढ़ यूनिट ने एफआईआर कराई है।  रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने बताया था कि रामदेव के खिलाफ सेक्शन 188, 269 और 504 के तहत केस फाइल किया गया है। महामारी को लेकर लापरवाही बरतने अंशाति फैलाने के इरादे से अपमान करने जैसे आरोपों के तहत उनके खिलाफ केस फाइल हुआ है। आईएमए की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि रामदेव ने गलत जानकारी फैलाई है।

डॉक्टरों का मजाक उड़ाने के आरोप में पटना में केस दर्ज

इससे पहले एलोपैथी के खिलाफ बोलने और डॉक्टरों का मजाक उड़ाने से संबंधित वीडियो वायरल करने के आरोप में बाबा रामदेव पर आईएमए ने पटना में केस दर्ज करवाया था। राजधानी के पत्रकार नगर थाने में केस नंबर 317/21 के तहत बाबा रामदेव पर 186/188/269/270/336/420/499/504/505 आईपीसी, 51, 52, 54 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 और 3 एपेडेमिक डिजीज एक्ट के तहत एफआईआर की गई।

आईएमए के डॉ. सुनील कुमार का आरोप है कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बाबा रामदेव ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान और पद्धति के प्रति आम लोगों के मन में भ्रम पैदा किया। उसके प्रति अविश्वास बढ़ाया, जिससे डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुईं। आरोप है कि बाबा के कारण काफी संख्या में लोगों की कोरोना से मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *